Header Ads

Header Ads

Punjab Ghar Ghar Rozgar Yojana Job Portal Registration कैसे करे ?

 Ghar Ghar Rozgar Yojana पोर्टल पर pgrkam.com पर ऑनलाइन पंजीकरण करें, पंजाब घर रोज़गार योजना 2020 जॉबसेकर के रूप में पंजीकरण और लॉगिन करें और आधिकारिक वेबसाइट पर पंजाब रोज़गार मेला जैसे विभिन्न नौकरी रिक्तियों और भर्ती ड्राइव के लिए ऑनलाइन आवेदन करें।


Punjab Ghar Ghar Rozgar Yojana Job Portal Registration



घर घर रोजगार योजना एक रोजगार और कौशल प्रशिक्षण योजना है जो पंजाब राज्य सरकार द्वारा चलाई जा रही है । इस रोजगार सृजन योजना के तहत, बेरोजगार अभ्यर्थी घरघर रोज़गार पोर्टल pgrkam.com पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। बेरोजगार अभ्यर्थी नौकरी चाहने वालों के लिए नवीनतम अपलोड की गई नौकरियों की जांच कर सकते हैं और एक ही घर घर रोज़गार पोर्टल पर आवेदन कर सकते हैं।

घर घर रोजगार योजना न केवल सभी सरकारी नौकरियों की सूची उपलब्ध कराती है, बल्कि निजी नौकरी की रिक्तियों को भी प्रदान करती है। 09 अगस्त 2020 तक घर घर रोजगार योजना पोर्टल पर 4500 से अधिक कंपनियां / नियोक्ता पंजीकृत हैं, जबकि 8 लाख से अधिक नौकरी चाहने वाले भी पंजीकृत हैं।

अद्यतन (1 सितंबर 2020): सितंबर Rozgar मेला सप्ताह आधिकारिक वेबसाइट पर शुरू हो गया है। 90,000 रिक्तियों की पूरी सूची को ऑनलाइन डाउनलोड या जांचें और इस नौकरी मेले में भाग लेने के लिए, ऑनलाइन आवेदन करें

राज्य सरकार अगले 2 वर्षों में 6 लाख नौकरियां प्रदान करेगी, जिसमें से 1 लाख सरकारी क्षेत्र में होगी, आधिकारिक प्रेस विज्ञप्ति देखें।

Ghar Ghar Rozgar Yojana Registration

घर घर रोजगार योजना नौकरी पोर्टल सभी पंजीकृत नौकरी चाहने वालों को नौकरी के लिए ऑनलाइन आवेदन करने और पंजाब में विभिन्न कंपनियों की साक्षात्कार प्रक्रिया के लिए आवेदन करने की अनुमति देता है। विभिन्न अभ्यर्थियों को रोजगार देने के लिए समय-समय पर विभिन्न रोज़गार मेलों (जॉब फेयर) का भी आयोजन किया जाता है। घर घर रोज़गार योजना का मुख्य उद्देश्य यह सुनिश्चित करना है कि प्रत्येक नागरिक को रोज़गार के अवसर मिलें और वह गरिमा का जीवन जी सके।

नौकरी चाहने वाले पंजीकरण और घर घर रोजगार योजना 2020 के लिए लॉगिन करने के लिए नीचे चरण प्रक्रिया द्वारा पूरा कदम है

चरण 1: pharkam.com पर आधिकारिक घर घर रोजगार पोर्टल पर जाएँ

चरण 2: होमपेज पर, दाईं ओर " रजिस्टर फ्री " बटन पर क्लिक करें या सीधे इस लिंक पर क्लिक करें ।

चरण 3: अगले पृष्ठ पर, उपयोगकर्ता ड्रॉपडाउन बॉक्स के प्रकार से "जॉबसेकर" का चयन करें और घर घर रोज़गार योजना 2020 के लिए पंजीकरण फॉर्म नीचे दिखाई देगा।

Punjab Ghar Ghar Rozgar Yojana




चरण 4: यहां नौकरी चाहने वालों को अपने व्यक्तिगत विवरण, शैक्षिक योग्यता, मोबाइल नंबर और ईमेल आईडी दर्ज करने और पंजीकरण प्रक्रिया को पूरा करने के लिए "सबमिट" बटन पर क्लिक करना होगा।

चरण 5: पंजीकरण सफल होने के बाद, उम्मीदवार पोर्टल में सभी आवश्यक जानकारी भर सकते हैं।

Punjab Ghar Ghar Rozgar Yojana




पंजीकरण और प्रोफाइल को पूरा करने का विस्तृत मैनुअल इस पीडीएफ में उपलब्ध है ।

राज्य सरकार ने पहले ही 13.60 लाख युवाओं को अपनी प्रमुख 'घर घर रोजगार' योजना के तहत लाभकारी रोजगार / स्वरोजगार प्राप्त करने में मदद की है।

घर घर रोजगार नौकरी पोर्टल पर नौकरी के लिए आवेदन कैसे करें

अब, नौकरी के लिए आवेदन करने के लिए, नौकरी चाहने वालों को उनकी रुचि या कौशल सेट के अनुसार नौकरी रिक्तियों (सरकारी या निजी) के लिए खोज कर सकते हैं और योग्य होने पर एक क्लिक का उपयोग करके आवेदन कर सकते हैं।
डायरेक्ट लॉगिन लिंक: लॉगिन लिंक

उपयुक्त नौकरी चाहने वाले सभी बेरोजगार उम्मीदवार पंजाब में निजी या सरकारी नौकरियों में विभिन्न नौकरी रिक्तियों के लिए ऑनलाइन आवेदन करने के लिए लॉगिन कर सकते हैं।

सितंबर रोज़गार मेला सप्ताह (नौकरी मेला)

राज्य सरकार घर घर रोज़गार योजना के तहत समय-समय पर नौकरी मेले का आयोजन करती है, एक समान नौकरी मेला अर्थात् सितंबर रोज़गार मेला सप्ताह शुरू किया गया है। कोविद -19 फैलने के कारण, यह एक आभासी नौकरी मेला है। पंजाब में सितंबर में वर्चुअल मेगा जॉब मेला में निजी क्षेत्र में 90,000 युवाओं को नियुक्त करने का लक्ष्य है। सितंबर रोज़गार मेला सप्ताह की उपलब्ध निजी रिक्तियों की पूरी सूची नीचे दिए गए लिंक के माध्यम से डाउनलोड की जा सकती है: - http://www.pgrkam.com/docs/Vacancy_SepRozgar.pdf

सितंबर रोज़गार मेला सप्ताह में भाग लेने के लिए और उपलब्ध निजी रिक्तियों के लिए आवेदन करने के लिए, आपको pgrkam.com पर अपने पंजीकृत खाते में लॉगिन करना होगा। योजना के तहत, युवाओं को वित्तीय वर्ष 2021 में 100000 और वित्तीय वर्ष 2022 में अन्य 100000 प्रदान किए जाएंगे।

घर घर Rojgar पोर्टल - नियोक्ता पंजीकरण

जो उम्मीदवार उम्मीदवारों को नियुक्त करने के इच्छुक हैं, वे घरघर रोज़गार पोर्टल pgrkam.com पर भी पंजीकरण कर सकते हैं और अपनी आवश्यकता के अनुसार पंजीकृत उम्मीदवारों के पूल से उपयुक्त उम्मीदवार ढूंढ सकते हैं।

नियोक्ता के रूप में पंजीकरण करने के लिए, http://www.pgrkam.com/signup पर पंजीकरण पृष्ठ पर उपयोगकर्ता बॉक्स के प्रकार में केवल "नियोक्ता" चुनें ।

नियोक्ता पंजीकरण के लिए पूरी प्रक्रिया देखें


नौकरी आवेदन के अलावा, घर घर रोज़गार पोर्टल पर पंजीकृत नौकरी चाहने वाले विदेशी रोजगार, कौशल प्रशिक्षण, स्वरोजगार और कैरियर परामर्श के लिए भी आवेदन कर सकते हैं। इन सेवाओं के लिए नौकरी चाहने वालों के पंजीकरण और लॉगिन के बारे में पूरी जानकारी प्राप्त करने के लिए उम्मीदवार नौकरी चाहने वाले पृष्ठ का उपयोग कर सकते हैं।

Ghar Ghar Naukri Scheme 2020 – Jobs

लोग नीचे दी गई लिंक के माध्यम से जॉब पेज पर स्थल वार नौकरियों के बारे में हाल की जानकारी प्राप्त करने के लिए पृष्ठ पर आसानी से पहुँच सकते हैं: -
सरकार। नौकरियां: http://www.pgrkam.com/govt-jobs

निजी नौकरियां: http://www.pgrkam.com/pStreet-jobs

Post a Comment

0 Comments